कोलकाता की सड़कों पर हिंसक झड़प… भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठी चार्ज…

गुरुवार को कोलकाता की सड़कों पर भाजपा कार्यकर्ताओं और पश्चिम बंगाल पुलिस के बीच झड़पें हुईं। पुलिस द्वारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्यालय की ओर मार्च निकालने के बाद हिंसक झड़पें हुईं। भाजपा ने राज्य सचिवालय नबन्ना तक मार्च का आयोजन किया था।

राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में हजारों भाजपा कार्यकर्ताओं ने गुरुवार दोपहर कोलकाता और हावड़ा से नबना की ओर मार्च किया। बंगाल पुलिस ने मार्च को रोक दिया। भाजपा कार्यकर्ता बैरिकेड्स हटाकर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। इस बीच, हिंसक झड़पें हुईं। पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया। हावड़ा जिले में, भाजपा कार्यकर्ताओं को पानी के छींटे मारे गए और आंसू गैस के कनस्तरों को उड़ा दिया गया।

“पुलिस हमारे कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर रही थी। खिदिरपुर में पत्थर फेंके गए। क्या पुलिस ने इसे नहीं देखा? ” यह सवाल भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी ने पूछा है। कई भाजपा नेता, राज्य भाजपा के उपाध्यक्ष राजू बनर्जी और सांसद ज्योर्तिमय सिंह महतो कथित रूप से घायल हो गए। घटनास्थल पर भ्रम की स्थिति थी। इंडिया टुडे ने बताया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव भी किया। पार्टी का राज्यव्यापी आंदोलन बुलाया गया था। हावड़ा में एक सड़क पर टायर जलाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *