UP में क्लास 9 की हर्षिता बनी एक दिन की थानेदार


यूपी की हर्षिता बनी एक दिन की थाना इंचार्ज.

यूपी की हर्षिता बनी एक दिन की थाना इंचार्ज.

शुक्रवार को विश्व बाल दिवस (World Children’s Day) के अवसर पर हरवंश मोहल्ले में कक्षा 9 की एक बच्ची को एक दिन का थानेदार बनने का मौका मिला. इस दौरान हर्षिता ने तीन मामलों को संभाला और तीन में से एक मामले को खारिज कर दिया. 


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 21, 2020, 9:17 PM IST

लखनऊ. विश्व बाल दिवस (World Children’s Day) के मौके पर उत्तर प्रदेश में कुछ हटकर किया गया जिसकी अब हर जगह तारीफ हो रही है. शुक्रवार को विश्व बाल दिवस के अवसर पर हरवंश मोहल्ले में कक्षा 9 की एक बच्ची को एक दिन का थानेदार बनने का मौका मिला. यूनाइटेड पब्लिक स्कूल की हर्षिता साहू को एक दिन के लिए पुलिस स्टेशन का प्रभारी बनाया गया. इस दौरान हर्षिता ने तीन मामलों को संभाला और तीन में से एक मामले को खारिज कर दिया. एक दिन का थाना प्रभारी बनने पर हर्षिता ने भी खुशी जारी की.

हर्षिता ने कहा, “मैं एक स्टेशन प्रभारी के रूप में काम करने को लेकर गर्व और उत्साहित महसूस कर रही हूं. फिलहाल, मुझे प्रशिक्षित किया जा रहा है और परिवेश के बारे में जागरूक किया जा रहा है.”

ये भी पढ़ें: COVID-19: शिमला में फिर हर रविवार बंद रहेंगे बाजार, सिर्फ खुलेंगी जरूरी चीजों की दुकानें  पुलिस कर रही जागरुक करने की कोशिश

हरवंश मोहल्ला पुलिस स्टेशन के प्रभारी सत्यदेव शर्मा का कहना है कि हम महिलाओं के अधिकारों के बारे में उन्हें शिक्षित करने के लिए एक बालिका का चयन किया है. हम महिलाओं को उनके अधिकारियों के प्रति जागरुक करने की कोशिश कर रहे हैं. उनका कहना है कि हर्षिता समाज में एक उदाहरण पेश करेंगी. इन्हें देखकर और भी महिलाएं आए आएंगी और अपने अधिकारियों को सही तरीके से समझेंगी.




Latest Marathi Breaking News

Bollywood News in marathi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *