Sarkari Naukri: Apply Online For Nsktu Teaching And Non-teaching Jobs – Sarkari Naukri: यूनिवर्सिटी में क्लर्क और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Sarkari Naukri: राष्ट्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय ने टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार नियत तिथि तक आवेदन कर सकते हैं।

Sarkari Naukri: राष्ट्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय ने टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती की अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार नियत तिथि तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें। विस्तृत अधिसूचना का लिंक patrika.com के पेज पर भी दिया गया है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल 2021 निर्धारित की गई है।

Click Here For NSKTU Recruitment 2021 Notification

Click Here For More Govt Jobs

रिक्तियों का विवरण
प्राइवेट सेक्रेटरी – 2 पद
क्लर्क – 3 पद
एसोसिएट प्रोफेसर (योग)- 1 पद
एसोसिएट प्रोफेसर (अद्वैत वेदांत) – 1 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (वैसिस्ताद्वेता वेदांता)- 1 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (साहित्य)- 1 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (संस्कृत एजुकेशन) – 1 पद

Read More: गोवा मेडिकल कॉलेज में 821 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, 20 अप्रैल तक करें अप्लाई

शैक्षणिक योग्यता
निजी सचिव: उम्मीदवार के पास स्नातक डिग्री होने के साथ ही न्यूनतम 03 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए। उम्मीदवार का चयन स्टेनो गति परीक्षा और टाइपिंग गति परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

एलडीसी: उम्मीदवार का स्नातक उत्तीर्ण होना जरुरी है। साथ ही अंग्रेजी टाइपिंग 35 wpm या हिंदी टाइपिंग में 30 wpm की स्पीड होनी चाहिए।

असिस्टेंट प्रोफेसर: पीएचडी के साथ ही एक अच्छा एकेडमिक रिकॉर्ड होना चाहिए। संबंधित विषय में न्यूनतम 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी जरुरी है। इस भर्ती के लिए आवेदक का NET क्वालीफाई होना जरुरी है।

Read More: भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी, ऐसे करें अप्लाई

आवेदन शुल्क
उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में 800 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान बैंक डीडी के जरिए किया जा सकेगा। शुल्क का भुगतान:- रजिस्ट्रार, नेशनल संस्कृत यूनिवर्सिटी, तिरुपति के पते पर देय होगा। एससी, एसटी व महिला उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Read More: यूपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां से करें अप्लाई

ऐसे करें अप्लाई
उक्त पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार सबसे पहले यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट http://nsktu.ac.in पर जाएं। यहां होम पेज पर दिए गए रिक्रूटमेंट के लिंक पर क्लिक करें। आगे की टैब में नोटिफिकेशन और आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं। आवेदन पत्र को भरकर निर्धारित तिथि तक दिए गए पते पर भेज देवें।
आवेदन भेजने का पता:- रजिस्ट्रार, नेशनल संस्कृत यूनिवर्सिटी, तिरुपति, चित्तूर, आंध्र प्रदेश।

Usefull Notes For RBSE Board

rbse solutions

rbse class 9 maths solutions

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *