Ayush-doctors-to-be-recruited-soon-in-uttar-pradesh – जल्द होगी 700 आयुष डाक्टर, 200 फार्मेसिस्ट के पदों पर भर्तियां, पढ़ें पूरी डिटेल्स


उत्तर प्रदेश में आयुष चिकित्सा को और दुरुस्त करने के लिए जल्द ही 700 आयुष डाक्टरों की भर्ती की जाएगी। इस संबंध में शासन ने प्रस्ताव लोक सेवा आयोग …

उत्तर प्रदेश में आयुष चिकित्सा को और दुरुस्त करने के लिए जल्द ही 700 आयुष डाक्टरों की भर्ती की जाएगी। इस संबंध में शासन ने प्रस्ताव लोक सेवा आयोग, प्रयागराज भेज दिया है। साथ ही 30 प्रोफेसरों और 130 असिस्टेंट प्रोफेसरों की भी जल्द भर्ती की जाएगी।

आयुष विभाग के विशेष सचिव राजकमल यादव ने बताया कि गोरखपुर में नया आयुष विश्वविद्यालय बन रहा है। साथ ही कई आयुष कॉलेजों में पद खाली है। हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1045 आयुष डाक्टरों को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। प्रदेश में बन रहे मेडिकल कॉलेजों के लिए करीब 700 आयुष डाक्टरों की और जरूरत है। लिहाजा, मुख्यमंत्री की अनुमति के बाद लोक सेवा आयोग प्रयागराज को प्रस्ताव भेजा गया है ताकि डॉक्टरों की जल्द से जल्द नियुक्ति की जा सके।

उन्होंने बताया कि इसी के साथ 130 असिस्टेंट प्रोफेसरों का चयन होगा। साथ ही विभिन्न कॉलेजों में तैनाती के लिए 30 प्रोफेसरों को भी साक्षात्कार के आधार पर भर्ती किया जाएगा। इसके लिए भी लोकसेवा आयोग प्रयागराज को अध्याचन भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि हाल ही में 200 फार्मासिस्टों की नियुक्ति की गई है।





Usefull Notes in Hindi

Hindi Vyakaran

jivan parichay

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *