सिंघु बॉर्डर पर किसानों से मिलने पहुंचे CM केजरीवाल और उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया


आम आदमी पार्टी किसान आंदोलन का खुलकर समर्थन कर रही है.

आम आदमी पार्टी किसान आंदोलन का खुलकर समर्थन कर रही है.

Kisan Andolan:केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले काफी दिनों से सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर बैठे हैं. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया (Dy CM Manish Sisodia) ने दस्‍तक दी है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 27, 2020, 6:43 PM IST

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया (Dy CM Manish Sisodia) सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पहुंच गए हैं. इस दौरान दिल्‍ली के सीएम ने कहा कि हमारे किसान पिछले 32 दिनों से ठंड के बीच सड़कों पर सोने को मजबूर हैं. क्यों? इससे मुझे दुख होता है कि अब तक 40 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मैं केंद्र सरकार से उनकी बात सुनने और कृषि कानूनों को निरस्त करने की अपील करता हूं. उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा समेत अन्य राज्यों के किसान केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले काफी दिनों से सिंघु बॉर्डर पर जमे हुए हैं. सिंघु बॉर्डर पर डेरा डाले हुए किसानों की मांग है कि तीन नए कृषि कानून किसान विरोधी हैं, लिहाजा केंद्र सरकार इनको रद्द करे. आपको बात दें कि एक महीने में अरविंद केजरीवाल दूसरी बार सिंघु बॉर्डर पहुंचे हैं. इससे पहले उन्‍होंने 8 दिसंबर को सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) जाकर आंदोलनरत किसानों से मुलाकात की थी. इस दौरान सीएम ने एक सेवादार की तरह उनकी सेवा करने की बात कही थी.

बहरहाल, प्रदर्शन कर रहे किसानों के संगठनों ने शनिवार को केंद्र सरकार के साथ बातचीत फिर शुरू करने का फैसला किया है और अगले चरण की बातचीत के लिए 29 दिसंबर की तारीख का प्रस्ताव दिया है. वहीं, दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी है और सिंघु, गाजीपुर एवं टीकरी बॉर्डर पर सैकड़ों सुरक्षा कर्मी तैनात हैं. इन्हीं सीमाओं पर किसान काफी दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप News18Hindi पर पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ Hindi.News18.com पर…





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *