महाराष्ट्र से आज रात पटना पहुंचेगी ट्रेन, स्टेशन पर ही यात्रियों के 100 % कोरोना जांच की तैयारी


महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेन के यात्रियों का होगा कोरोना जांच (सांकेतिक चित्र)

महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेन के यात्रियों का होगा कोरोना जांच (सांकेतिक चित्र)

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना के केस में लगातार इजाफा हो रहा है. कोरोना के बढ़ते केस को काबू में करने के लिए सरकार ने गाइडलाइन जारी किए हैं. पटना में बुधवार को एक दिन में ही 522 नए केस आये हैं.

पटना. पिछले कुछ दिनों में बिहार मे कोरोना (Corona Cases In Bihar) के बढ़ते मामलों ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है. कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए पटना जिला प्रशासन (Patna Administration) और बिहार के तमाम जिलाधिकारियों को जांच बढ़ाने के सख्त निर्देश दिए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग में निर्देश जारी करते हुए कहा है कि महाराष्ट्र, पंजाब सहित अन्य ज्यादा प्रभावित राज्यों से आने वाले प्रवासी लोगों तो शत प्रतिशत जांच की जाए. महाराष्ट्र के कुर्ला से गुरुवार को पहली ट्रेन चल कर रात 11:40 बजे पटना पहुंचेगी जिसे लेकर बड़ी तैयारी की गई है.

कुर्ला से आने वाले यात्रियों का होगा शत प्रतिशत जांच
महाराष्ट्र कुर्ला से पहुंचने वाली ट्रेन को लेकर पटना जिला प्रशासन ने बड़ी तैयारी की है. पटना जिला अधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने निर्देश जारी करते हुए कहा है ट्रेन से जो भी यात्री पटना जंक्शन पर उतरेंगे सभी यात्रियों का शत प्रतिशत जांच की जाएगी. जो भी लोग पॉजिटिव पाए जाएंगे उन्हें आइसोलेशन सेंटर में रखा जाएगा और जो होम क्वारंटीन रहना चाहते हैं तो उन्हें होम क्वारेन्टीन किया जाएगा.

10 अप्रैल से दानापुर पहुंचेगी विशेष ट्रेनमहाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले के बाद महाराष्ट्र में रहने वाले बिहारी मजदूरों ने वापस लौटना शुरू कर दिया है. इसके लिए कई विशेष ट्रेनें भी चलाई गई हैं. महाराष्ट्र से लोगों को लेकर पहली ट्रेन 10 अप्रैल को दानापुर जंक्शन पहुंचेगी. दानापुर में सभी यात्रियों के जांच के लिए बड़े टीमों का गठन किया गया है. महाराष्ट्र से आने वाले मजदूरों के लिए 70 सदस्यीय जांच टीम का गठन किया गया है जो पटना, दानापुर जंक्शन पर सघनता के साथ जांच करेंगे. दानापुर में दो बड़े आइसोलेशन सेंटर भी बनाए गए हैं जहां जांच में पाए गए पॉजिटिव मरीजों को रखने की व्यवस्था की गई है.

70 प्रतिशत पॉजिटिव बाहर से आने वाले
पटना सहित बिहार में बढ़ रहे कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की जांच से यह पता चला है कि 69.3 प्रतिशत लोग पॉजिटिव हुए हैं जो कहीं बाहर से आए या गए हैं. इस आंकड़े को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और चौकन्ना हो गया है. पिछले दिनों 5 महीने के बाद पहली बार ऐसा हुआ जब पटना में एक दिन में ही 522 कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए. बुधवार को पटना जंक्शन पर सुबह में 110 मरीजों का जांच की गई जिसमें 10 पॉजिटिव पाए गए थे.








pardison fontaine height

mr organik net worth

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *