बिहार में प्रतिबंधित शराब समेत चार कारोबारी गिरफ्तार, 50 लाख रुपये बरामद


बिहार में प्रतिबंधित शराब के चार कारोबारी गिरफ्तार, 50 लाख रुपए बरामद

बिहार में प्रतिबंधित शराब के चार कारोबारी गिरफ्तार, 50 लाख रुपए बरामद

सरकार ने शराब पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रखा है, लेकिन यहां एक बार फिर बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की पुलिस ने अवैध शराब का धंधा करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. ये गिरोह बिहार के कई हिस्सों में शराब की खेप पहुंचाने का काम करता था.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 24, 2021, 12:39 AM IST

मुजफ्फरपुर. बिहार में शराब के अवैध कारोबार पर शासन और प्रशासन की सख्ती के बाद भी पूरी तरह से अंकुश नहीं लग पा रहा रहा है. सरकार ने शराब पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रखा है, लेकिन यहां एक बार फिर बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की पुलिस ने अवैध शराब का धंधा करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. ये गिरोह बिहार के कई हिस्सों में शराब की खेप पहुंचाने का काम करता था. पुलिस ने इनके कब्जे से 49 लाख 98 हजार रुपये बरामद किए गए हैं. इस कार्रवाई से बिहार में सक्रिय शराब कारोबारियों में हडक़म्प है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने मंगलवार को बताया कि अवैध शराब के कारोबार व भण्डारण से संबंधित जानकारी प्राप्त हुई थी. सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक (नगर) के नेतृत्व में करजा थानान्तर्गत रसुलपुर गांव में विरेन्द्र ठाकुर तथा राहुल कुमार के घर पर छापामारी की गई. इस दौरान अवैध शराब का धंधा करने के आरोप में विरेन्द्र ठाकुर, राहुल कुमार, अभ्यानन्द शर्मा उर्फ टिंकु शर्मा तथा आलोक रंजन उर्फ भोला को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने कहा कि ठाकुर के घर से पुलिस ने एक देसी रायफल, दो देसी पिस्तौल, तीन मैगजीन, दो कारतूस बरामद किए हैं. इसके साथ ही 26 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई. जबकि रसुलपुर गांव के ही राहुल कुमार नामक एक अन्य अवैध शराब कारोबारी के घर से 49 लाख 98 हजार रूपये बरामद किए हैं. इतनी रकम बरामद होने के बाद पुलिस का मानना है कि यह कई जगहों पर अवैध शराब पहुंचाने का काम करते थे. इसकी जांच की जा रही है. इनके गिरोह में जो लोग शामिल रहे हैं उन्हें भी जल्द पकड़ा जाएगा. उल्लेखनीय है कि बिहार सरकार ने अप्रैल 2016 से ही पूर्णशराबबंदी लागू की हुई है.







Latest Marathi News

Pune News Live Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *