बड़ी खबरः अचानक बिगड़ी लालू प्रसाद यादव की तबियत, सांस लेने में दिक्कत


लालू प्रसाद यादव का कोरोना टेस्ट भी किया गया जो नेगेटिव आया है. (फाइल फोटो)

लालू प्रसाद यादव का कोरोना टेस्ट भी किया गया जो नेगेटिव आया है. (फाइल फोटो)

RIIMS में भर्ती बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबियत गुरुवार शाम को बिगड़ गई, हालांकि अब उनकी हालत में सुधार बताया जा रहा है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 21, 2021, 10:52 PM IST

रांची. चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तबियत गुरुवार देर शाम अचानक खराब हो गई. जानकारी के अनुसार उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने उन्हें तुरंत निगरानी में लिया और उनका इलाज किया जा रहा है. लालू यादव की तबियत की जानकारी मिलते ही रिम्स के अधीक्षक भी अस्पताल पहुंच गए हैं. वहीं झारखंड के स्वास्‍थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी रिम्स पहुंच कर लालू की तबियत का हाल जाना.
हालांकि लालू की तबियत खराब होने की जानकारी मिलने के बाद भी रिम्स ने इस बात की पुष्टि नहीं की थी लेकिन बाद में जेल आईजी बिरेंद्र भूषण ने उनकी तबियत खराब होने की पुष्टि की लेकिन उन्होंने इसके साथ ही ये बताया कि अब उनकी हालत में सुधार भी है.

कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव
इससे पहले लालू प्रसाद यादव का कोविड टेस्ट किया गया था जो नेगेटिव आया है. अब बताया जा रहा है कि शुक्रवार को उनका सीटी स्कैन किया जाएगा साथ ही कुछ अन्य टेस्ट भी कर ये सुनिश्चित किया जाएगा कि उनको किसी भी प्रकार की गंभीर समस्या तो नहीं है.कई परेशानियों से जूझ रहे हैं लालू
गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव को किडनी की परेशानी के साथ ही हृदय संबंधी दिक्कत, डायबिटीज और हाई ब्लड प्रैशर की समस्या भी है. हाल ही में रिम्स के डॉक्टरों ने ये जानकारी दी थी कि लालू प्रसाद यादव की किडनियां सिर्फ 25 प्रतिशत ही काम कर ही हैं और ये पहले के मुकाबले करीब 10 प्रतिशत कम है. ऐसे में यदि उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें जल्द ही डायलिसिस पर रखना होगा.







Latest Marathi News

Pune News Live Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *