दिल्ली मेट्रो के यात्रियों को Corona से बचाने DMRC ने जारी किया खास Video, आप भी देखें


Delhi Metro ने कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा निर्देशों का पालन करने की अपील की है. (फाइल फोटो)

Delhi Metro ने कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा निर्देशों का पालन करने की अपील की है. (फाइल फोटो)

Delhi COVID-19: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने यात्रियों की सुरक्षा के मापदंड और बढ़ा दिए हैं. DMRC ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर लोगों को इन सुरक्षा इंतजामों की जानकारी दी है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 22, 2020, 2:50 PM IST

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण (Delhi COVID-19) के बीच राष्ट्रीय राजधानी में सरकार सतर्क हो गई है. अस्पतालों में आईसीयू बेड्स बढ़ाने के इंतजाम किए जा रहे हैं तो लोगों को सार्वजनिक स्थलों या बाजारों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने जैसी सलाह भी दी जा रही है. इन सबके बीच दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने भी कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों पर और सख्ती से अमल शुरू कर दिया है. दिल्ली मेट्रो ने आज सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर बताया है कि DMRC ने यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए कई ठोस कदम उठाए हैं. साथ ही दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से यह अपील भी की है कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए वे सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें.

दिल्ली मेट्रो ने अपने वीडियो के जरिये लोगों को बताया है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए और भी सतर्कता बरतने की जरूरत है. डीएमआरसी ने यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर कई ठोस कदम उठाए हैं, इसलिए मेट्रो से यात्रा करने वाले सभी मुसाफिर भी कोरोना प्रोटोकॉल का गंभीरता से पालन करें, ताकि इस महामारी से बचा जा सके. दिल्ली मेट्रो के इस वीडियो में बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई देती है. यह वही रिकॉर्डिंग है जो आप किसी को फोन करते वक्त सुनते हैं. अमिताभ की आवाज के साथ वीडियो में कोरोना को लेकर दिल्ली मेट्रो के स्वच्छता और सुरक्षा इंतजामों को फुटेज दिखाई देते हैं.

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देख सरकार ने सुरक्षा उपाय करने शुरू कर दिए हैं. आम लोगों से लगातार भीड़ वाले स्थानों पर न जाने की अपील की जा रही है. साथ ही लोगों से मास्क पहनने और दो गज की दूरी रखने को भी कहा जा रहा है. दिल्ली सरकार ने संक्रमण रोकने के लिए मास्क न पहनने पर लगने वाले जुर्माने की राशि 500 से बढ़ाकर 2000 रुपए कर दी है. इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी में कोरोना को लेकर बाजारों के बंद होने की खबरें अफवाह हैं. उन्होंने लोगों से कहा कि जिस तरह हम कपड़े पहनते हैं, उसी तरह मास्क भी पहनें.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *