जमीन विवाद में दबंगों का दलितों पर कहर, आगजनी और फायरिंग में 2 महिला समेत 8 घायल


घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पीड़ित परिजनों ने बताया कि दबंगों के द्वारा दो दर्जन से ज्यादा राउंड फायरिंग (Firing) की गयी. इस घटना में गोली का छर्रा लगने से 8 लोग घायल (Injured) हो गये.

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज में जमीन विवाद (Land Dispute) में जमकर फायरिंग (Firing) की गई. दो पक्षों में झड़प के दौरान एक पक्ष की ओर से जमीन पर कब्जा करने की कोशिश में अंधाधुंध फायरिंग की गई. इस फायरिंग में दूसरे पक्ष के 8 लोग घायल (Injured) हो गए है. सभी घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में महिलाएं भी शामिल हैं. सभी घायल दलित समुदाय से हैं. घटना थावे इलाके के जगदीश गांव की है.

जानकारी के मुताबिक दलित समुदाय के लोगों को गांव के ही दबंगों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इस विवाद के चलते दलित लोग दबंगों के घर मजदूरी करने नहीं जा रहे थे. जिसको लेकर कई बार दोनों पक्षों में कहासुनी हो चुकी थी. आरोप के मुताबिक रविवार को गांव के अमर सिंह, रामेश्वर सिंह सहित एक दर्जन से ज्यादा लोग दलित बस्ती पहुंचकर कुछ घरों में आग लगा दी. जब दलितों ने इस बात का विरोध किया, तो दबंगों की ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग की गयी.

फायरिंग में सूरत राम, अलगू राम, झगरू राम, चंदा देवी, आशा देवी, श्रवन कुमार और राजीव राम सहित 8 लोग घायल हो गए. जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन की.

अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं पीड़ित परिजनों ने बताया कि दबंगों के द्वारा दो दर्जन से ज्यादा राउंड फायरिंग की गयी. उनके ऊपर जानलेवा हमला किया गया. गोली का छर्रा लगने से 8 लोग घायल हो गये.

पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. हालांकि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.




Latest Marathi News

Pune News Live Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *