कोरोना महामारी के चलते दिल्ली में बाज़ार 30 Nov तक के लिए सील किया


नांगलाई में जनता मार्केट और उससे लगी दुकानों को आज बंद करा दिया गया है.

नांगलाई में जनता मार्केट और उससे लगी दुकानों को आज बंद करा दिया गया है.

ज़िला प्रशासन का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिग (Social Distencing) का पालन नहीं किया जा रहा था. जनता मार्केट के साथ ही उससे लगी आसपास की दुकानों पर भी यह कार्रवाई लागू होगी.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 22, 2020, 9:39 PM IST

नई दिल्ली. कोरोना (Corona) महामारी के चलते भीड़ बढ़ने पर दिल्ली के नांंगलोई (Nangloi) में जनता मार्किट को सील कर दिया गया है. बाज़ार में भीड़ बहुत ज़्यादा हो गई थी. सोशल डिस्टेंसिग (Social Distencing) का पालन नहीं किया जा रहा था. कुछ लोग मास्क (Mask) भी नहीं लगाए थे. 30 नवंबर तक के लिए इस मार्किट को सील किया गया है. ज़िला प्रशासन एमसीडी और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के साथ मिलकर यह कार्यवाई की है. प्रशासन का कहना है कि आज बाज़ार में बहुत ज़्यादा भीड़ हो गई थी.

सीएम केजरीवाल ने कहा था, हम बाज़ार बंद नहीं करना चाहते

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार नहीं चाहती कि कोई बाजार बंद हो. उन्होंने बाजार संघों के प्रतिनिधियों से कहा है कि वे उन लोगों को मुफ्त में मास्क (Mask) मुहैया कराएं, जो इन्हें नहीं पहन रहे हैं. मुख्यमंत्री ने बाजार संघों के प्रतिनिधियों के साथ डिजिटल माध्यम से हुई बैठक के दौरान शहर में कोविड-19 (COVID-19) मामलों में कमी लाने के लिये भी उनका सहयोग मांगा.

ये भी पढ़ें- उमर खालिद- शरजील के खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट, UAPA समेत लगी हैं IPC की 26 संगीन धाराएं 

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘बाजार संघों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. मैंने उनकी चिंताओं को दूर किया, सरकार कोई बाजार बंद नहीं करना चाहती. उन्होंने आश्वासन दिया कि अगर कोई बाजार में मास्क नहीं पहन रहा है तो बाजार संघ उन्हें मुफ्त में मास्क मुहैया कराएंगे. सभी दुकानों को भी मास्क और हैंड सैनिटाइजर रखने के लिये कहा जाएगा.’



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *