आरा में महिला पुलिसकर्मी ने फांसी लगाकर कर ली खुदकुशी, तफ्तीश में जुटी पुलिस


महिला पुलिसकर्मी की डायरी से सुसाइड नोट मिला है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महिला पुलिसकर्मी की डायरी से सुसाइड नोट मिला है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नवादा थाना क्षेत्र के न्यू पुलिस लाइन में गुरुवार की देर शाम घटी घटना. सूचना मिलते हैं भोजपुर पुलिस कप्तान हर किशोर राय सदर अस्पताल पहुंचे और मामले की छानबीन में जुट गए हैं.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 21, 2021, 11:59 PM IST

अभिनय प्रकाश

आरा. भोजपुर में गुरुवार की देर शाम महिला पुलिस (Female policeman) की एक जवान ने गले में फंदा लगाकर खुदकुशी (suicide) कर ली. महिला सिपाही को सदर अस्पताल (Sadar Hospital) ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. इधर घटना की सूचना मिलते हैं भोजपुर पुलिस कप्तान हर किशोर राय सदर अस्पताल पहुंचे और मामले की छानबीन में जुट गए हैं.

दंगा निरोधक दस्ते में थी तैनाती

मृतक महिला सिपाही की पहचान शारदा कुमारी के तौर पर की गई है. वह बांका जिला के पंजवाड़ा थाना क्षेत्र के राजवान गांव के रहनेवाले प्रदीप कुमार चौहान की पत्नी थीं. शारदा फिलहाल आरा की पुलिस लाइन में दंगा निरोधक दस्ता बटालियन में जवान के रूप में पदस्थापित थीं.डिप्रेशन में थी महिला पुलिसकर्मी!

शारदा के पति प्रदीप चौहान ने बताया कि वह पिछले दिसंबर से बराबर फोन पर मुझसे और परिवार वालों से कहती थी कि मैं जीना नहीं चाहती हूं. मैं काफी डिप्रेशन में हूं. लेकिन वह किस डिप्रेशन में रहती थी, इस बारे में उसने कभी किसी को नहीं बताया. दो दिन पहले उसके फोन पर कहा कि तुम चले आओ, मुझे बनारस में मनोचिकित्सक से दिखाना है. उसे मनोचिकित्सक से दिखलाने के लिए ही मैं कल यहां आया था. शारदा अक्सर नीचे वाले फ्लोर में रह रहे मकान मालिकों के पास रहती थीं. घटना वाले दिन भी वह नीचे ही थीं, जबकि उनके पति ऊपर तल्ले पर खाना बना रहे थे. इसी बीच उन्होंने गले में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. इसके बाद नीचे के लोग ऊपर आकर मृतका के पति को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही प्रदीप नीचे गए और आनन-फानन में इलाज के लिए शारदा को सदर अस्पताल ले गए. पर सदर अस्पताल में चिकित्सक ने शारदा को मृत घोषित कर दिया.

डायरी में मिला सुसाइड नोट

वहीं, इस घटना की सूचना मिलते ही भोजपुर एसपी हर किशोर राय सदर अस्पताल पहुंचे और शारदा के पति से पूरी घटना की जानकारी ली. बताया जाता है कि शारदा के पति प्रदीप चौहान ओड़ीशा में एक प्राइवेट कंपनी में इलेक्ट्रिशियन का काम करते हैं. उन्होंने ने बताया कि शारदा पुलिस लाइन के पास ही किराये का कमरा लेकर रहती थीं. पहली नजर में यह आत्महत्या का मामला लगता है. मृतका की डायरी में एक सुसाइड नोट मिला है. फिलहाल इस मामले की छानबीन की जा रही है.







Latest Marathi News

Pune News Live Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *